अपराध की घटनाओ को लेकर सरकार गंभीर नही – सत्य नारायण सिंह

अपराध की घटनाओ को लेकर सरकार गंभीर नही – सत्य नारायण सिंह

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी ने राज्य सरकार से महिलाओ ,दलितो ,अल्पसंख्यक एवं अन्य कमजोर वर्गो के ऊपर बढ़ती अपराध के घटनाओ पर रोक लगाने की मांग की है।हाल मे ही सारण जिले मे एक स्कूल के छात्रा के साथ बलात्कार जैसी शर्मनाक घटना हमारे सामने आई है। जिसकी जितनी आलोचना की जाए उतना कम है।

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के सचिव ने कहा कि सारण जिले के निजी स्कूल मे नाबालिग छात्रा के साथ विध्यालय के छात्र ,शिक्षक और प्राचार्य ने जिस हैवानियत का  परिचय दिया है , उसकी कल्पना कर पाना भी मुमकिन नहीं है।

प्रैस विज्ञापति के अनुसार उन्होने कहा कि जब छात्रा ने छात्र के बारे प्राचार्य से शिकायत की तो प्राचार्य ने भी उसके साथ दुष्कर्म  किया । इतना ही नहीं उसी स्कूल के दो शिक्षक के खिलाफ आरोप है कि इन लोगो ने भी छात्रा के साथ दुष्कर्म जैसी घटना को आंजम दिया ।

हाल मे पूर्णिया जिले मे एक मदरसा के नाबालिग छात्रा के साथ उसी मदरसे के मौलवी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना के बाद पवित्र माने जाने वाली शिक्षण संस्थानो मे ऐसी घटना होना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

केंद्र और बिहार सरकार के तरफ से बेटियो के लिए -‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘ का नारा लगता है। क्या इसी वातावरण मे और ऐसी प्रशासनिक व्यवस्था मे हमारी बेटियाँ पढ़ पाएगी !

SEE ALSO  बिहार मे बौद्धभिक्षु ने नाबालिग बच्चों से किया यौनाचार

बिहार मे ही नही पूरे देश मे ऐसी घटनाएँ घटती रहती  है। जिसके कारण लड़कियां , महिलाएं ,दलित, और अन्य कमजोर वर्ग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे  है।

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के सचिव सत्य नारायण सिंह ने सरकार और मुख्यमंत्री पर तंज़ कसते हुए कहा कि उन लोगो को समाज की कमजोर वर्गो की चिंता नहीं है।महिलाओ पर भी बढ़ते अपराध की घटनाओ को लेकर सरकार गंभीर नही  है।

सरकार को कुछ ऐसा करना होगा जिससे प्रशासनिक तौर पर इसकी कारवाई की जाए। सरकार को इसके रोकथाम के लिए कड़े फैसले लेने होंगे जिससे दुष्कर्म जैसी बढ़ती अपराध को रोका जा सके।

निहाल कुमार दत्ता

न्यूज़नेट इनटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.