बिहार मे डबल डेकर फ़्लाइओवर का होगा निर्माण

बिहार मे डबल डेकर फ़्लाइओवर का होगा निर्माण

बिहार के पहले और देश का सबसे लंबे डबल डेकर फ़्लाइओवर का मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छपरा मे शिलान्यास किया । इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव मौजूद थे।

शिलान्यास कार्यकर्म को संबोधित करते हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा कि आयोध्य से जकनपुर जाने वाली सड़क छपरा के मशरक से होकर गुजरेगी । बेतिया से बक्सर को जोड़ने के लिए गंगा नदी पर एक और पुल बनाया जाएगा। उन्होने अंत मे कहा कि राज्य मे और कई जगहो पर पुल बनाया जा रहा है,और शीघ्र ही सबको चालू करने की भी योजना है।

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश है की बिहार के हर कोने को विकास के पथ पर ले जाना है। उन्होने कहा कि इस फ़्लाइओवर के निर्माण से लोगो को जाम से छुटकारा मिल जाएगा। उन्होने इसके लिए पथ निर्माण विभाग को धन्यवाद दिया और कहा कि विकास के लिए सबका साथ सबका सहयोग जरूरी है।

छपरा के गांधी चौक से नगरपालिका चौक के बीच यह फ़्लाइओवर बनेगा। इस फ़्लाइओवर के निर्माण मे कुल 411 करोड़ का लागत आएगा । बिहार राज्य पुल  निर्माण निगम की ओर से बनने वाले इस फ़्लाइओवर का निर्माण 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा ।

 

उज्जवल कुमार सिन्हा

न्यूज़नेट इनटर्न

SEE ALSO  राज्य मे सूखे की आहट, पर नदियां उफान पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.