भाजपा हराओ -देश बचाओ :भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी

भाजपा हराओ -देश बचाओ :भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी  के बिहार राज्य परिषद के बुलावे पर जन समस्याओ को लेकर राज्य के तमाम जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करके और धरना देकर जिलाधिकारी को मांग पत्र सौपा । इस राज्यव्यापी आंदोलन के क्रम मे लगभग सभी जिले के लोगो ने सैकड़ो के तादाद मे बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस रैली की प्रमुख मांगे गेहूं का क्रय खोला जाए,बेघरों को घर,झोपडवासियों एवं फूटपाथ दुकानदारो को बिना किसी व्यवस्था के उजाड़ना,किसनों का कर्ज़ माफ करना,कल्याणकारी योजनाओ मे भष्टाचार पर रोक लगाना,फसल बीमा योजना को लागू करना,राशन किराशन की समूचित व्यवस्था की जाए,समान शिक्षा प्रणाली को लागू करना,बेरोजगारो का रोजगार की सुविधा दी जाए, इत्यादि मांगे है।

इस राज्यव्यापी जन आंदोलन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले 25 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान मे भाजपा हराओ-देश बचाओ का नारा लगाया जाएगा ।

मुंगेर मे प्रदर्शन का नेतृत्व भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार किसानो,मजदूरो के साथ क्रूर व्यवहार कर रही है। सरकार ना तो किसानो की पैदावार को खरीद रही है और ना ही कर्ज़ माफ कर रही है। बेरोजगार,नौजवान रोजगार के लिए राज्य से पलायन कर रहे है। कानून व्यवस्था बस नाम मात्र बनके रह गया है। बढ़ते अपराध ने लोगो का जीना मुश्किल कर दिया है। महिलाएं और बच्चियां भी अब सुरक्षित नहीं है। गरीबी-भूखमरी आए दिन बढ़ती  ही जा रही  है।

SEE ALSO  विशेष राज्य के दर्जा के लिए चक्का जाम करना सही है क्या?

उन्होने डीजल,पेट्रोल मे लगातार वृद्धि का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को कॉर्पोरेट पूंजी और सांप्रदायिकता एवं फासीवादी रुझान वाली सरकार बताया। उन्होने ये भी कहा कि जन समस्याओ को लेकर अब संघर्ष तेज़ किया जाए।

अंत मे उन्होने 25 अक्टूबर को होने वाली रैली मे लोगो को अपनी मौजूदगी दर्ज करने की अपील की है,और साथ ही साथ इस रैली को सफल बनाने के लिए लोगो से कमाना भी की है।

 

उज्जवल कुमार सिन्हा

न्यूज़नेट इनटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.