टंडन ने बिहार के राज्यपाल की कमान समहला

टंडन ने बिहार के राज्यपाल की कमान समहला

पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायधीश मुकेश कुमार रसिक भाई शाह ने बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल लालजी टंडन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। गुरूवार को राजभवन के राजेंद्र मंडप में शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल ने विधिवत पदभार ग्रहण किया। आज़ादी के बाद लालजी टंडन बिहार के 39 वे राज्यपाल है।

समारोह में मौजूद मुख्यमंत्री नितीश कुमार, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी , उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल को बधाई दी। मौके पर राज्य यू.पी के प्राविधिक शिक्षा एव चिक्तिसा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ,बिहार के मंत्रियों में बिजेंद्र प्रसाद यादव , पशुपति कुमार पारस , मेयर सीता साहू , विधयाक ,विधान पार्षद साहित्य अन्य गणमान्य लोग एव पुलिस -प्रशासन के आलाधिकारी मैजूद थे।

राज्यपाल लालजी टंडन का जन्म 12 अप्रैल 1935 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ था। वह स्नातक है। 26 फ़रबरी 1958 को कृष्णा टंडन से शादी हुई। 1978 से 84 और 1990 से 96 तक यू.पी. विधान परिषद् के सदस्य रहे। 1996 से 2009 तक तीन बार यू.पी. विधानसभा के सदस्य रहे। लालजी टंडन यू.पी सरकार के कई विभागों में मंत्री रह चुके है। वर्ष 2003 से 2007 के बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे। उधर जदयू महासचिव श्याम रजक ने लालजी टंडन को राज्यपाल बनने पर बधाई दी है।

 

शिवांशु सिंह सत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published.