दिव्यांगों और विधवाओ मे मुख्य रूप से पेंशन की समस्या

दिव्यांगों और विधवाओ मे मुख्य रूप से पेंशन की समस्या

दिव्यांग विकास मंच की ओर से बाटा राम जी चक राजकीय मध्य विधालय मे दिव्यांग और विधवाओ के लिए जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस जनता दरबार का आयोजन दिव्यांग विकास मंच के सचिव पप्पू कुमार ने किया। वही उप सचिव कृष्णा, अध्यक्ष विभा, नासरीगंज के नगर प्रबंधक रणजीत के साथ संदीप, कमलेश, अजित, सुधीर, संजीव, राजकुमार, मुन्ना, श्रवण के साथ करीब सैकड़ो लोग मौजूद थे।

जनता दरबार मे मुख्य रूप से एक ही समस्या उभर के सामने आई है। दिव्यांग और विधवाओ मे पेंशन की समस्या। पेंशन की मात्रा अधिक थी और लोगो का कहना है कि सिर्फ 400 रुपये पेंशन मिलने से क्या होगा। सरकार को चाहिए सभी पेंशन धारी को 400 रुपये पेंशन बढ़ाकर कर 2000 रुपये किया जाए। अगर 2000 पेंशन नहीं बढ़ाया गया तो अगले महीना से पूरे क्षेत्र मे धरना प्रदर्शन शुरू कर दी जाएगी।

बढ़ती मंहगाई को देखते हुए दिव्यांग और विधवाओ ने सरकार से पेंशन बढ़ाने की मांग की है। सरकार को चाहिए कि वो दिव्यांग और विधवाओ पर विशेष रूप से ध्यान दे। इन लोगो की समस्या तो बहुत है पर समाधान एक भी नही है। दिव्यांग और विधवाओ के समाधान के लिए सरकार को कुछ करना चाहिए जिससे इन लोगो को कम से कम कठिनाईयों का सामना करना पड़े।

 

 

उज्जवल कुमार सिन्हा

Leave a Reply

Your email address will not be published.