106 छात्र-छात्राओ का नाम उच्च शिक्षा लोन के लिए स्वीकृत

106 छात्र-छात्राओ का नाम उच्च शिक्षा लोन के लिए स्वीकृत

बिहार : स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना मे उच्च शिक्षा के लिए ऋण  देने के लिए सीवान के 106 छात्र-छात्राओ का नाम लोन के लिए स्वीकृत किया गया है। यह जानकारी बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम, जिला शाखा सीवान के प्रबंधक ममता कुमारी ने दी है। उन्होने बताया कि सीवान मे  22 जुलाई से ऋण देने के लिए छात्र – छात्राओ के चयन का काम प्रारंभ किया गया और बीते कुछ दिनों मे कुल 106 छात्र- छात्राओ का लोन स्वीकृत किया गया। चयनित 55 छात्र – छात्राओ ने एग्रीमेंट पेपर पर अपने हस्ताक्षर भी कर दिये है। ऋण वितरण का काम अगस्त माह मे ही प्रारंभ होगा।

क्या है स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना ?

कई लड़को-लड़कियां इच्छा के बावजूद उच्च शिक्षा हासिल नहीं कर पाती है। पैसे की कमी के कारण उनकी जो भी  कुछ करने की हसरत है, वो दम तोड़ देती है। ऐसे ही विधार्थियों की मदद के लिए सरकार ने एक शानदार योजना शुरू की है। इस योजना को लागू करने के लिए सरकार ने प्रत्येक जिलो मे शिक्षा वित्त निगम की स्थापना की है। इस योजना के तहत विधार्थी बैंक से 4 लाख तक का लोन हासिल कर सकते है।  इस योजना के तहत छात्र एवं छात्राओ को उच्च शिक्षा प्राप्त करने मे आसानी होगी।

 

उज्जवल कुमार सिन्हा

One Response to "106 छात्र-छात्राओ का नाम उच्च शिक्षा लोन के लिए स्वीकृत"

  1. Sourav ks   August 7, 2018 at 8:57 pm

    Good step by bihar government. We need more support from government for students who are not able to afford there education fees.
    And congratulations to all the 106 Students.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.