एशिया कप मे भारतीय टीम ने दी पाकिस्तान को करारी शिकस्त

एशिया कप मे भारतीय टीम ने दी पाकिस्तान को करारी शिकस्त

दुबई मे खेले जा रहे एशिया कप का पांचवा मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच मे खेला गया। दोनों ही टीमों के  बीच हमेशा घमासान टक्कर देखने को मिली है। दोनों देश के टीम के बीच पिछला मुक़ाबला 460 दिन पहले खेला गया था। पिछला मैच दोनों टीमों ने चॅम्पियन्स ट्रॉफी के फ़ाइनल मे खेला था। जहां भारतीय टीम को पाकिस्तान ने शिकस्त दिया था ।

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान ने 43.1 ओवर मे महज़ 162 रन पर ऑल आउट हो गयी। भारतीय गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों को खुल के खेलने का मौका नहीं दिया। भुवनेश्वर कुमार ने महज़ 2 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। स्कोर मे 1 रन और इजाफा हुआ ही था की भुवनेश्वर ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दे दिया। पाकिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा 47 रन बाबर आज़म ने बनाए। शोएब मालिक ने 43, फाहीम असरफ ने 21, और मोहम्मद आमिर 18 रनो का योगदान दिया। भुवनेश्वर कुमार ने 15 रन देकर 3, केदार जाधव ने 23 रन देकर 3, जसप्रीत बूमराह ने 23 रन देकर 2 और कुलदीप यादव ने 37 रन देकर 1 विकेट चटकाए ।

भारतीय टीम ने 29 ओवर मे 164 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से जीत लिया। भारतीय पारी की शुरुआत लाजवाब रही। रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 52 रन बनाए। वही शिखर धवन ने 46, नाबाद रहते हुए अंबाती रयुडु ने 31 और दिनेश कार्तिक ने भी 31 रन बनाए। पाकिस्तान के गेंदबाज़ को मात्र 2 सफलता हाथ लगी। फाहीम अहमद ने 1 और शादाब खान भी 1 विकेट प्राप्त कर सके।शानदार गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया । भुवनेश्वर कुमार मे 7 ओवर मे 3  विकेट चटकाए ।

SEE ALSO  70 साल मे पहली बार ऑस्ट्रेलिया मे जीती द्विपक्षीय वनडे सीरीज

 

उज्जवल कुमार सिन्हा

Leave a Reply

Your email address will not be published.