एसबीआई ने घटा दी है कैश निकासी की सीमा

एसबीआई ने घटा दी है कैश निकासी की सीमा

देश के सबसे बढ़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के खाता धारकों और एटीएम धारकों के लिए 31 अक्टूबर 2018 से एटीएम से कैश निकासी की नई लिमिट लागू करने का ऐलान किया है। अब तक एसबीआई के ग्राहक प्रतिदिन 40,000 रुपए निकाल सकते थे पर अब एटीएम से कैश निकासी की सीमा घटा दी गयी है।

31 अक्टूबर से अब एसबीआई के धारक सिर्फ 20 हजार रुपए प्रतिदिन निकाल सकेंगे और अगर कोई खाता धारक यदि एक दिन में ज्यादा कैश निकालना चाहते हैं तो बैंक की ओर से जारी किए जाने वाले दूसरे श्रेणी के डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं जिनमें की कैश निकासी की लिमिट ज्यादा है।

स्थानीय समाचारो के अनुसार बैंकों से एटीएम ट्रांजैक्शन में होने वाली धोखाधड़ी की मिलने वाली शिकायतों को ध्यान मे रखते हुए डिजिटल-कैशलेस ट्रांजैक्शन्स को बढ़ावा देने के मकसद से कैश निकासी सीमा को घटाने का फैसला किया गया है।

क्लासिक और मास्ट्रो कार्ड के अलावा बाकी डेबिट कार्ड्स में निकासी की लिमिट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया। एसबीआई गोल्ड कार्ड की कैश निकासी की लिमिट 50,000 रुपए प्रतिदिन और एसबीआई प्लेटिनम डेबिट कार्ड की कैश निकासी की लिमिट एक लाख रुपए प्रतिदिन है।

त्योहारो के समय मे एसबीआई का यह फैसला खाता धारको के लिए एक बड़ा झटका और परेशानी का सबब बन सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.