भागलपुर-लैलख रूट पर नौ दिनों तक रेल ब्लॉक

भागलपुर-लैलख रूट पर नौ दिनों तक रेल ब्लॉक

स्थानीय खबरों के अनुसार पहले प्री एनआई वर्क होगा, लेकिन इसके साथ-साथ यार्ड के हिस्से में भी कुछ काम होना है। इसलिए 5 से 13 फरवरी तक ब्लॉक एक जैसा प्रभावी रहेगी।इस बीच 53037/53038 साहिबगंज-भागलपुर-साहिबगंज, 53403 अप रामपुरहाट गया पैसेंजर, 53408 डाउन जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर और 53404 गया-जमालपुर पैसेंजर रद्द कर दी गई है।

वहीं साहिबगंज से दानापुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन ब्लॉक के कारण भागलपुर से ही दानापुर वापस हो जाएगी। इसके अलावा और किसी ट्रेन के परिचालन में बदलाव करने की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अगर ब्रह्मपुत्र मेल, फरक्का एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस, गया-हावड़ा आदि ट्रेनें विलंब हुईं तो फिर इसका प्रभाव पड़ सकता है।

रेलवे से संबंधित अधिकारी के अनुसार इस बीच में मैन्युअल ट्रेन पासिंग की व्यवस्था की जाएगी। मुख्य रूप से भागलपुर, सबौर और लैलख में काम होना है। इसलिए जब ट्रेन आएगी तब कार्य स्थल की परिस्थिति के अनुसार मैन्युअल सिग्नल सिस्टम से उस ट्रेन को पास कराने की व्यवस्था की जाएगी, लेकिन यह कार्यस्थल की परिस्थिति पर निर्भर होगा।

एनआई वर्क के लिए भागलपुर के इंजीनियर के अलावा साहिबगंज, जमालपुर और मालदा से भी इंजीनियर और ऑपरेटिंग विभाग के अनुभवी कर्मचारियों की ड्यूटी सबौर और लैलख में लगायी गई है। एरिया मैनेजर, सेक्शनल इंचार्ज, पीडब्ल्यूआई इंजीनियर व एईएन आदि अधिकारी वहीं रहेंगे जबतक कि एनआई का काम खत्म नहीं हो जाए। मालदा से भी डिविजन के कुछ अधिकारी आयेंगे ।

SEE ALSO  RISE.RESIST.UNITE!

Leave a Reply

Your email address will not be published.