बिहार मे बीएसएनएल जल्द ला रहा 4जी सेवा

बिहार मे बीएसएनएल जल्द ला रहा 4जी सेवा

बिहार में 12 मार्च को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की 4जी सेवा आरंभ होने जा रही है। आरा में शुरुआत कर दूसरे चरण में जहानाबाद और नवादा के लोगों को इस नेटवर्क का लाभ मिलेगा।

बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक गिरीश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बिहार के आरा, जहानाबाद व नवादा में 3जी सिम को 4जी में बदलने का काम चल रहा है। नेटवर्क टेस्ट किया जा चुका है। सभी आवश्यक उपकरण लग गए हैं। इसके साथ ही राज्य के 40 शहरों में 4जी मोबाइल नेटवर्क का विस्तार कार्य चल रहा है।

स्थानीय खबरों के अनुसार उन्‍होंने कहा कि 3जी उपभोक्ताओं को पर्याप्त स्पीड मिले, इसलिए लगातार नेटवर्क में सुधार लाया जा रहा है। यही कारण है कि बीते जनवरी और फरवरी में करीब 3.10 लाख नए 3जी ग्राहक बने हैं। बीएसएनएल छोड़कर दूसरे ऑपरेटर के नेटवर्क को पोर्ट नहीं के बराबर है।

बीएसएनएल के उप-महाप्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि बीएसएनएल अपने ग्राहकों को मात्र 36 और 37 रुपये के रिचार्ज में छह माह की वैधता और 50 एमबी डाटा दे रही है। लैंडलाइन ग्राहकों को बिना किसी स्थापना खर्च के पांच जीबी ब्रॉडबैंड फ्री डाटा का ऑफर लेकर आया है। इस सेवा के लिए 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।