फेनी को लेकर रांची समेत पूरे झारखंड में अलर्ट जारी

फेनी को लेकर रांची समेत पूरे झारखंड में अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान फेनी को लेकर रांची समेत पूरे झारखंड में अलर्ट जारी कर दिया गया है। तूफान के चलते रांची में भी आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कोल्हान और संताल में भारी बारिश के आसार है। इसे देखते हुए रांची समेत पूरे राज्य में स्कूलों को तीन और चार मई को बंद करने का आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं रांची एयरपोर्ट का हाई अलर्ट किया गया है। रांची एयरपोर्ट को तीन मई से लेकर पांच मई तक 24 घंटे तक विमानों के परिचालन के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।

रेल मंत्रालय ने तूफान को देखते हुए अब तक झारखंड से होकर गुजरने वाली नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस समेत 223 रेलगाड़ियों को 4 मई तक के लिए रद्द कर दी हैं। प्रभावित ट्रेनों के टिकट रद्द करने पर यात्रियों को पूरा रिफंड दिया जाएगा।

स्थानीय खबरों के अनुसार मुरी से गुजरकर जानेवाली भुवनेश्वर राजधानी तीन मई को रद्द रहेगी। मुरी होकर गुजरनेवाली नीलांचल एक्सप्रेस, पुरी से हटिया आनेवाली तपस्विनी एक्सप्रेस, पुरी से रांची होकर बोकारो जानेवाली भुवनेश्वर गरीब रथ तीन मई को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, पटना-एनार्कुलम एक्सप्रेस, हावड़ा हैदराबाद ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-रामेश्वरम एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी नंदन कानन एक्सप्रेस आदि भी रद्द की गई हैं। 

साथ ही साथ फेनी को देखते हुए राज्य के सभी जिलों को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है। गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने फेनी से होने वाले नुकसान के बचाव के लिए सभी जिलों में आपात कंट्रोलरूम खोले हैं। प्रशासनिक व अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सारे पदाधिकारियों का अवकाश रद्द कर दिया है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह मुख्यालय से लगातार संपर्क में रहें। 

SEE ALSO  Plea on equal pay for equal work dismissed by SC

Leave a Reply

Your email address will not be published.