गर्मी मे स्कूल के बच्चों की परेशानी

गर्मी मे स्कूल के बच्चों की परेशानी

महोदय

बीते कुछ दिनो से पटना मे जारी है, भीषण गर्मी का कहर जिसके कारण बच्चों को स्कूल आने- जाने मे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। गर्मी के कारण डिहाइड्रेशन से बच्चे बीमार हो रहे है।

लोगों को दिनभर गर्मी के कारण सुकून नही मिल पा रही है। धूप की तपीश के साथ गर्म हवाए  लोगों को झुलसा रही है, जिसके कारण लोगो का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

विधालय की छुट्टी समाप्त होनेवाली है। जिला अधिकारी कुमार रवि ने 22 जून से पटना के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विधालय एवं विश्व विधालय को खोलने का निर्देश दिये है, पर इस बढ़ते गर्मी मे विधालय जाना विधार्थी के लिए अत्यंत कठिन है।  बच्चे स्कूल जाने से कतरा रहे है। बच्चो के माता- पिता का भी कहना है की सुबह तो ठीक है पर छूटी होने के समय धूप बहुत ज्यादा रहती है और सभी स्छूलों की छुट्टी एक साथ होती है और घर जल्दी जाने की होड़ मे रोड पर लम्बी गाड़ियों की कतार लग जाती है। 2 घंटे तक जाम से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। यह गर्मियों मे बड़ी समस्या है।    

अतः विद्यार्थीयों का कहना है की गर्मी की छुट्टी को थोडा और बढ़ाया जाए या विद्यालय का समय बदला जाये जिससे वह आसानी से विधालय आसानी से जा सके।

अविनाश कुमार