बिहार पुलिस की भारी फजीहत, पूर्व सीएम को गार्ड ऑफ़ ऑनर देते हुए 21 राइफल में से एक भी नहीं चली!

बुधवार को बिहार के 3 बार के मुख्यमंत्री रहे जगन्नाथ मिश्रा को गार्ड ऑफ ऑनर देते समय बिहार पुलिस को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। बिहार पुलिस के 21 जवानों ने पूर्व मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए अपने राइफल से फायर किया। पर 21 में से 1 भी राइफल से फायर नहीं हो सका और सभी राइफल फुस्स पटाखा साबित हुए। इस घटना के बाद सभी पुलिस वाले भी हैरान रह गए और एक दूसरे को देखते रहेI

मालूम हो की 82 साल की उम्र में जगन्नाथ मिश्रा का निधन दिल्ली में 19 अगस्त हो गया था। इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को सुपौल जिले में उनके पैतृक गांव बलुआ लाया गया था। इसे पुरे घटनाक्रम के बाद से बिहार पुलिस को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पर रहा है। सोशल मीडिया से लेकर मेनस्ट्रीम मीडिया हर जगह इस खबर की चर्चा हो रही है।

गौरतलब है की हाल ही में सारण जिले के मढ़ौरा में अपराधियों से मुठभेड़ करते वक्त बिहार पुलिस के 1 दरोगा और 1 सिपाही शहीद हो गए थे। अब लोग ये भी सवाल उठा रहें हैं की बिहार पुलिस ऐसे बंदूकों से कैसे अपराधियों का सामना करेगी। बिहार में कानून व्यवस्था हमेशा से एक अहम मुद्दा रहा है। आये दिनों राजधानी पटना में भी कई वारदातें होती रहती हैं। हालाँकि बिहार सरकार हमेशा ये दावा जरूर करती है की बिहार में कानून व्यवस्था एकदम दुरुस्त है।

पर सचाई इस से पड़े है और ऐसे में गार्ड ऑफ ऑनर देते समय हुए घटना के बाद से बिहार पुलिस पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। इस घटना पर बिहार पुलिस के अधिकरियों से सवाल पूछा गया तो वो भी गोल-मोल जवाब देते ही नजर आये। अब सरकार इस घटना के बाद बिहार पुलिस और उनके हथियारों को लेकर कोई बड़ा फैसला लेती है या ऐसे ही इसे मुद्दे को नजरअंदाज कर देती है ये देखना दिलचस्प होगा।

रोहित कुमार