पटना की सड़कों पर बढ़ेगी सिटी बसों ही संख्या

पटना की सड़कों पर बढ़ेगी सिटी बसों ही संख्या

सघन वाहन चेकिंग अभियान के चलते शहर की सड़कों पर कम ऑटो चल रहे है। इससे लोग परेशान है। ऑटो नहीं मिलने से लोगों को दो-तीन किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। ऑटो कम चलने का असर सिटी बसों पर दिखा। सड़क पर वही ऑटो चल रहे है , जिसके कागजात सही है। बेली रोड, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, दीघा रोड, कंकड़बाग, गांधी मैदान और रेलवे स्टेशन के इलाके में ऑटो मिलने में लोगों को दिक्कत हो रही है । 

इसे ध्यान मे रखते हुए परिवहन निगम ने राजधानी में सिटी बसों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है। फिलहाल अलग-अलग रूटों पर दस बसें बढ़ाई जा रही हैं। जिन  रूटों पर बसें बढ़ाई जाएंगी, उसमें बेली रोड, एम्स और पटना सिटी रूट शामिल हैं।

स्थानीय खबरों के अनुसार सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में पर्व त्योहारों पर समीक्षा बैठक के चलते विशेष चेकिंग अभियान में ज्यादातर वरीय अधिकारी शामिल नहीं हुए। दोपहर बाद बिहार म्यूजियम के पास वाहनों की जांच की गई। एसपी ट्रैफिक अमरकेश डी ने बताया कि 788 वाहनों की जांच में 10 लाख दो हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। 


परिवहन निगम के सिटी बसों की संख्या बढ़ाने के निर्णय से पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी बढ़ावा मिलेगा। प्रदूषण के साथ जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। अभी राजधानी में चौदह रूटों पर 110 बसों का परिचालन हो रहा है। हर दिन पचास हजार से अधिक लोग सिटी बसों में सफर कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.