सहरसा-समस्तीपुर के बीच अब मेमू ट्रेन लगाएगी चक्कर

सहरसा-समस्तीपुर के बीच अब मेमू ट्रेन लगाएगी चक्कर

कोसी क्षेत्र के यात्रियों के लिए खुशखबरी। सहरसा स्टेशन से पहली बार मेमू (मेनलाईन एलेक्ट्रोनिक मल्टिपल यूनिट) ट्रेन से सफर करने की ख़्वाहिश आज सोमवार को पूरी हो गई। सहरसा से समस्तीपुर के बीच पहली मेमू ट्रेन सोमवार को चली।
 
समस्तीपुर से सुबह आठ बजे सहरसा के लिए खुलने वाली डेमू ट्रेन के बदले मेमू ट्रेन चलाई गई। जो सहरसा दोपहर एक बजे के करीब पहुंचकर वापस समस्तीपुर गई।

rail

समस्तीपुर मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद के अनुसार सहरसा के लिए पहली बार चलने वाली मेमू ट्रेन की टेस्टिंग रविवार को कर ली गई थी। समस्तीपुर में की गई टेस्टिंग सफल रहा। उन्होंने कहा कि मेमू ट्रेन में डेमू से डेढ़ गुना अधिक यात्री सवार हो सकते हैं। वहीं डेमू से अधिक रफ्तार में मेमू ट्रेन चलने से समय की भी कुछ बचत होगी।

चार से पांच दिनों में समस्तीपुर-सहरसा के बीच सिर्फ मेमू ट्रेन चलती नजर आएगी। ईसीआर जोन और समस्तीपुर मंडल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए इस रेलखंड में चल रही चार डेमू के बदले मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसकी शुरुआत आज सोमवार को पहली मेमू ट्रेन चलाने के साथ हो गई।


समस्तीपुर-सहरसा के बीच डेमू ट्रेन की जगह मेमू ट्रेन चलाने के बाद सहरसा-पूर्णिया कोर्ट के बीच पैसेंजर ट्रेन के बदले डेमू ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। यह बदलाव यात्रियों को सुविधा देने के लिए यह किया जाएगा।